अलर्ट: व्हाट्सएप के सारे मैसेज पढ़ता है यह मैलवेयर एप, तुरंत करें डिलीट

अलर्ट: व्हाट्सएप के सारे मैसेज पढ़ता है यह मैलवेयर एप, तुरंत करें डिलीट

 


 हेलो दोस्तों मेरा इंटरनेट ज्ञान में आप सभी का सुवागत है दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसा एंड्राइड एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे है , यदि वो एप्लीकेशन आपके मोबाइल इनस्टॉल है तो आपका व्हाट्सअप का सारा डाटा किसी दूसरे के  पास जा रहा है | दोस्तों अधिक जानकारी के लिए आप पूरा पोस्ट को जरूर पढ़े 

Important Links :

  1. Get Download Ludo App Earn Money Online
  2. Get Free Fire Free Diamond  
  3. Value Option- Survy Karke Paise Kamaye ? 
  4. BYJU'S Learning App Download 
  5. LPU B.Tech MBA Learning App Downoload

 

Alert : Mobile Ye Apps Install Hai To Turant Delete Kar De.

 एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए एक बार फिर से अलर्ट जारी हो गया है। पिछले कुछ दिनों से व्हाट्सएप एक एप काफी वायरल हो रहा है। इस एप का नाम FlixOnline है। इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि यह नेटफ्लिक्स का क्लोन एप है और इस पर आप मुफ्त में नेटफ्लिक्स के ग्लोबल कंटेंट देख सकते हैं, हालांकि इस एप की सच्चाई कुछ और ही है।


FlixOnline को लेकर दावा तो नेटफ्लिक्स के ग्लोबल कंटेंट दिखाने का है लेकिन इसकी सच्चाई यह है कि इसे खासतौर पर व्हाट्सएप एप की जासूसी करने के लिए डिजाइन किया गया है। FlixOnline चुपके से व्हाट्सएप के सभी नोटिफिकेशन पर नजर रखता है और कई बार ऑटोमेटिक रिप्लाई भी कर देता है।


गूगल ने प्ले-स्टोर से इस एप को अब हटा दिया है, लेकिन यदि आपने पहले डाउनलोड कर लिया है तो आपको भी इसे तुरंत डिलीट कर देना चाहिए। इस एप को अभी तक सैकड़ों लोगों ने डाउनलोड कर लिया है।

साइबर सिक्योरिटी फर्म चेकप्वाइंट ने सबसे पहले इस एप के बारे में जानकारी दी। चेकप्वाइंट की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह एप फोन में इंस्टॉल होने के बाद नोटिफिकेशन समेत कई तरह की परमिशन लेता है और यह अन्य सभी एप के ऊपर दिखता है। नोटिफिकेशन पैनल में भी यह सबसे ऊपर ही रहता है।

एक बार फोन में इंस्टॉल होने के बाद यह व्हाट्सएप के सारे मैसेज पढ़ता है और हैकर को भी अपने आप मैसेज करता है। हैकर को भेजे जाने वाले मैसेज के साथ यह एप एक लिंक भी भेजता है जिसके जरिए हैकर के पास आपके फोन की पूरी जानकारी पहुंचती है। ऐसे मैलवेयर को “wormable” कहा जाता है यानी ये अपने आप ही फैलते हैं।

दोस्तों यदि आप भी ये एंड्राइड एप्लीकेशन का उसे करते है तो तुरंत इसे डिलीट कर दे | दोस्तों ये पोस्ट आपको अच्छे लगे तो अपने दोस्तों को भी शेयर जरूर करे | 

  • Join Whatsapp Group 

दोस्तों यदि आप हमारे सभी पोस्ट को पढना चाहते है तो हमारे Whatsapp Group को  Join जरुर करे ताकि आपको हमारे सभी पोस्ट बहुत आसानी से मिल जायेगा | 

01.Join Whatsapp Group

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां