Zoom में आया नया Immersive View फीचर, अलग-अलग होते हुए भी दिखेंगे साथ

Zoom में आया नया Immersive View फीचर, अलग-अलग होते हुए भी दिखेंगे साथ

 


अगर आप वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के लिए एक क्लासरूम, एक बेडरूम और एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऑडिटोरियम का बैकग्रांउड बनाना चाहते हैं, तो उसमें Zoom ऐप आपका मदद करेगा. 

कोरोना समय में लोगों का काम घर से होने की वजह से वीडियो कॉलिंग प्लैटफॉर्म में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में Zoom ने एक नये मजेदार Immersive View फीचर रोलआउट किया है. Zoom ऐप के नये अपेडट को रोलआउट करने का मकसद ऑनलाइन मीटिंग, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म को ज्यादा मजेदार बनाना है. दरअसल Zoom के इस नए फीचर के तहत सिंगल वर्चुअल बैकग्राउंड में 25 लोग शामिल हो सकेंगे. देखने में ऐसा लगेगा कि लोग एक साथ ही बैठे हैं. वर्चुअल बैकग्राउंड का फीचर तो पहले भी था, लेकिन ये इंडिविजुअल था यानी हर यूजर अपना अपना बैकग्राउंड बदल सकता था.

Zoom Immersive View फीचर

अगर आप वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के लिए एक क्लासरूम, एक बेडरूम और एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऑडिटोरियम का बैकग्रांउड बनाना चाहते हैं, तो उसमें Zoom ऐप आपका मदद करेगा. इसमें ज्यादा से ज्यादा 25 लोग हिस्सा लेंगे. मीटिंग और वेबिनॉर होस्टट Zoom Immersive View फीचर को सेलेक्ट कर पाएंगे. यह ठीक वैसा ही है जैसे स्पीकर और गैलरी व्यू है. जब आप Immersive View को इनेबल करते हैं, तो होस्ट के पास ऑटोमेटिकली और मैन्युअली अपने हिसाब से वर्चुअल सीन चुनने का अधिकार होगा.

ये लोग कर पाएंगे यूज

कंपनी के मुताबिक इमर्सिव व्यू सेटिंग्स एनेबल करने के लिए यूजर्स के पास Zoom Version 5.6.3 से ऊपर होना चाहिए. जिन यूजर्स के पास ये वर्जन नहीं होगा उन्हें इमर्सिव व्यू नहीं दिखेगा और वो स्टैंडर्ड गैलरी या स्पीकर व्यू देख पाएंगे और बैकग्राउंड ब्लैक होगा. 

दोतो ये पोस्ट आपको कैसे लगे हमें निचे Comment में जरुर बताये | साथ ही पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करे | दोस्तों जिओ से रिलेटेड आपको कुछ भी सवाल पूछनी हो तो आप हमें बिंदास पूछ सकते है | 

Join Whatsapp Group 

दोस्तों यदि आप हमारे सभी पोस्ट को पढना चाहते है तो हमारे Whatsapp Group को  Join जरुर करे ताकि आपको हमारे सभी पोस्ट बहुत आसानी से मिल जायेगा | 

01.Join Whatsapp Group

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां