एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे?

क्या आपको जानना है की कैसे Download करें FM WhatsApp APK latest version को अपने फ़ोन पर। यदि हाँ, तब आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ज़रूरी होने वाला है। FMWhatsApp APK का नया संस्करण विभिन्न नई सुविधाओं के साथ आता है। आप यहां से नवीनतम संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं। यह आज उपलब्ध सबसे लोकप्रिय मॉड संस्करण है।

ये तो आप जान ही चुके है की ये वेरीयंट अफ़िशल वेरीयंट नहीं है WhatsApp का। लेकिन इसकी डिमांड बहुत ही ज़्यादा है दूसरे WhatsApp वेरीयंट की तुलना में।

अगर आप सादे पुराने व्हाट्सएप से थक चुके हैं, तब FM WhatsApp आपके ज़रूर से पसंद आने वाला है। खैर, आज हम आपके लिए एकदम सही व्हाट्सएप मोड लेकर आए हैं। इस लेख में, हम आपको FMWhatsApp के बारे में बताएंगे। इस Modded WhatsApp APK पर आपको काफ़ी सारे ज़रूरी features मिलेंगे जिसमें शामिल है लाइव लोकेशन, फाइल्स, कॉन्टैक्ट्स और मीडिया फाइल्स को शेयर करने की सुविधा इत्यादि।

तो फिर बिना देरी किए चलिए शुरू करते हैं।

FMWhatsApp क्या है?

FMWhatsApp एक बेहतर version है मूल अफ़िशल Messaging App का। यूँ कहे तो ये असल में एक UnOfficial Variant है Official WhatsApp का। वैसे तो official WhatsApp इस्तमाल करने में कोई ख़राबी नहीं है लेकिन उसमें इतने features नहीं मिलते हैं जितने की FMWhatsApp पर आपको मिलेंगे। FMWhatsApp बनाने के लिए भी वही builder का इस्तमाल किया गया है जो की Fouad WhatsApp के लिए इस्तमाल किया गया है.

हालाँकि, इस मॉड को Google Play Store जैसी ऐप वितरण सेवाओं के माध्यम से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। लेकिन आप भाग्यशाली हैं क्योंकि हमने नीचे एक डाउनलोड लिंक प्रदान किया है।

दूसरे WhatsApp mods के तरह ही, FMWA में भी आपको original app’s functions और features के साथ कुछ additional features भी मिलते हैं। तो चलिए भी FMWhatsApp के बारे में अधिक जानते हैं।

बहुत से लोग सोचते हैं कि अगर वो FM WhatsApp APK का इस्तमाल करेंगे, तब उन्हें original WhatsApp से बैन भी किया जा सकता है। वैसे मेरे हिसाब से ये पूरी तरह से सही नहीं हैं। यदि आप FM WhatsApp APK का इस्तमाल सही ढंग से करें, तब आपको कभी भी बैन नहीं किया जाएगा।

FMWhatsApp Apk Latest Version (Info)

Version Name v16.50.0
App Size 52.0 MB
Requires Android Android 4.0+
App Name FMWhatsApp
Root Required? No
Main Task इसमें आपको बहुत से अलग और बेहतरीन Hidden Features मिलते हैं

FM whatsapp Download 2021 Direct Link

सबसे पहले नीचे दिए गए Link से FM WhatsApp Mod APK Download कर लें। उसके बाद नीचे बताए गए सभी स्टेप्स का पालन करें। FM whatsapp

FM Whatsapp APK कैसे डाउनलोड करे?

अपने मोबाइल में आप नीचे बताए गए स्टेप्स का पालन कर बड़ी ही आसानी से FMwhatsapp download new version कर सकते हैं। मेरा मानना है की अब तक आपने ऊपर दिए गए लिंक से FM whatsapp डाउनलोड कर लिया होगा। अब next के स्टेप्स को जानते हैं।

1. सबसे पहले settings पर क्लिक करें, फिर click करें Settings — Security — Unknown Sources पर। ये unknown sources Install को चालू करने के लिए होता है। अन्यथा डाउनलोड किए गए App को आप अपने स्मार्ट फ़ोन पर इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं।

2. एक बार आपके enable कर दिया unknown sources Install को, अब आप उस application को अपने फ़ोन पर इंस्टॉल कर लें। इसमें आपको बाद उस app के ऊपर double click करना होगा।

3. अब फिर application को Open करें और उसमें अपना mobile number enter करें।

4. फिर, जैसे की आप अपना Phone Number भरते हैं, FMWhatsapp आपके फ़ोन नम्बर को verify करेगा। इसके लिए आपके फ़ोन पर एक OTP Code आ सकता है। जिसे आपको भरना होता है।

5. अब जैसे की आपने सभी चीजें कर ली हैं, अब आप अपने फ़ोन पर FMWhatsapp का इस्तमाल कर सकते हैं। Alternate Link

क्या FMWhatsApp Safe है?

जी नहीं, FMWhatsApp बिकल भी Safe नहीं है। इसमें किस प्रकार के कोड का इस्तमाल किया गया है इस विषय में हम यूज़र को कोई भी जानकारी नहीं है। हो सकता है की इसमें आपका whatsapp अकाउंट ही ब्लॉक हो जाए। आप कोशिश करें कि अपने किसी temporary नम्बर का ही इसमें इस्तमाल करें। कभी भी अपने permanent नम्बर का इस्तमाल इस्तमाल ना करें। आपके नम्बर को बैन किया जा सकता है। साथ में आपके व्ययक्तिगत चीजे जैसे की फोटो, विडिओ, चैट आदि को भी हैक किया जा सकता है।

क्या FMWhatsApp, YoWhatsApp, Fouad WhatsApp, और WhatsApp Plus अलग अलग है?

जी हाँ ये सभी WhatsApp के अलग अलग Unofficial Variant हैं। यानी की इन apps में WhatsApp का कोड तो इस्तमाल किया गया है लेकिन उस कोड में बदलाव किए गए हैं, साथ में उसमें बहुत से नए फ़ीचर्ज़ भी शामिल किए गए हैं।

एफएम व्हाट्सएप अपडेट कैसे करे?

FMWhatsApp को अपडेट करने के लिए आपको App के setting पर जाकर update बटन पर क्लिक करना होगा। यदि कोई नया अप्डेट आया होगा तब वो अपने आप ही अप्डेट होने लगेगा।

आज आपने क्या सीखा

जैसे जैसे WhatsApp mods की लोकप्रियता बढ़ रही है, ऐसे में कोई कारण ही नहीं की आप पुराने WhatsApp तक ही अपने को सीमित रखें। आप चाहें तो FMWhatsApp का इस्तमाल कर बहुत से नए बेहतरीन features का लाभ भी उठा सकते हैं। इन additional features का आप भरपूर फायिदा उठा सकते हैं।

आपको कैसे लगा ये FMWhatsApp? हमें ज़रूर बताएँ। साथ में अपने दोस्तों को भी बताएँ की आख़िर “FM whatsapp कैसे डाउनलोड करें“। नीचे कॉमेंट सेक्शन में अपनी राय हमें ज़रूर बताएँ।

ऐसी ही अनोखी जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर नियमित आते रहें। हमेशा आपको कुछ नया ज़रूर देखने को मिलेगा।

Leave a Comment