Quora क्या है ? Quora से पैसे कैसे कमाए ? Online Work/Part TIme Job/Earn Money For Home

0
168

 

हेल्लो दोस्तों मेरा इन्टरनेट ज्ञान में आप सभी का सुवागत है दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Quora के बारे में दोस्तों यदि आप भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो ये जानकारी पूरा जरुर पढ़े ? दोस्तों इसमें हम आपको बताएँगे की Quora क्या है और इससे पैसे किस तरीके से कमाया जा सकता है | दोस्तों हम आपको बता देते है की कोई भी काम चाहे वो ऑनलाइन हो या फिर offilne सभी में मेहनत लगता है | 

Covered Questions :

  1. Quora क्या है ?
  2. Quora से पैसे कैसे कमाए ?
  3. Online Paise Kaise Kamaye ?
  4. What is Quora ?
  5. How To Earn Money In Quora ?
  6. Quora Partner Program (QPP) क्या है ?
  7. What Is Quora Partner Program ?
  8. Quora Partter Program Kya Hai ?
  9. क्वोरा पार्टनर प्रोग्राम कैसे Join करें ?
  10. Quora  Partner Program Join Kaie Kare ?
  11. How To Join Quora Partner Program ?

Quora से पैसे कैसे कमाये Quora Partner Program क्या है? कुछ साल पहले की बात करे तो सिर्फ Google और YouTube ही ऐसे प्लेटफार्म थे जहा से कोई भी ऑनलाइन अर्निंग कर सकता था। इसके बाद Facebook ने Monetization शुरू किया। इनके साथ साथ Quora ने भी शुरुआत की है की वहाँ प्रश्न पूछकर पैसे कमा सकता है। आज हम बात करेंगे की How to earn money with quora?

आपने कभी न कभी तो Quora के बारे में सुना ही होगा या जब कभी google पर कुछ सर्च किया होगा तब Quora के answer पढ़े होंगे। यह भारत में काफी से फेमस हो रहा है। तो चलिए सबसे पहले जानते है की Quora क्या है।

Quora क्या है? Quora से पैसे कैसे कमाए?

क्वोरा एक सवाल-जबाब की वेबसाइट है, जहाँ कोई भी अपने प्रश्न पूछ सकता है और जबाब दे सकता है। यह एक पब्लिक मंच है जहाँ दुनियाभर के लोग सवालो और मुद्दों पर खुली चर्चा करते है।

Simple शब्दों में कहा जाये तो Quora एक Question Answer वेबसाइट है।

Quora एक अमेरिकन कंपनी है जो की 2009 में Adam D’Angelo, Charlie Cheever ने शुरू की थी। ये दोनों पहले फेसबुक में काम करते थे। 2010 में यह काफी फेमस होना शुरू हुई और आज तो worldwide एक ब्रांड बन गयी है। और भारत में हिंदी में 2018 में शुरू हुआ है। Quora की ग्लोबल रैंक 84 है और लगभग 500 मिलियन monthly traffic है।

Quora Partner Program (QPP) क्या है:

यह एक ऐसा प्रोग्राम है जो आपको ऑनल पैसा कमाने का प्लेटफार्म देता है, आप इसके माध्यम से ऑनलाइन एक्स्ट्रा earning कर सकते है। आइये इसके बारे में अच्छे से जानते है।

जिस तरह से यूट्यूब, blogging, फेसबुक पर अकाउंट बनाने के बाद तथा कुछ कंडीशंस पूरी करने के बाद absence के लिए अप्लाई करके पैसे कमा सकते है। वैसे ही quora ने भी एक Quora Partner Program (QPP) की शुरुआत की है। जिसमे हम Quora पर अकाउंट बनाने के बाद कुछ कंडीशंस पूरी करने के बाद खुद क्वोरा हमें अपने पार्टनर प्रोग्राम में invite करता है।

अभी यह monetization सभी क्वोरा मेंबर्स के लिए लागु नहीं हुआ है बस उन्ही के लिए जिन्हे quora खुद invite करता है। अभी यह सिर्फ प्रश्न पूछने पर ही लागु है और यह निर्भर करता है की आप कितने ज्यादा क्वोरा पर एक्टिव है और कितने अच्छे सवाल पूछते है।

दूसरे शब्दों में कहा जाते तो क्वोरा आपको सिर्फ सवाल करने के लिए ही पैसे देता है, जबाब देने के नहीं। वो भी काफी अच्छे प्रश्न होने चाहिए की users उनका जबाब देने और जबाब पढ़ने के लिए प्रोत्साहित हो।

क्वोरा पार्टनर प्रोग्राम कैसे Join करें :

अगर आप क्वोरा के प्रोग्राम से जुड़ना चाहते है तो आपको अपने अकाउंट को बेहतर बनाना होगा जिसके लिए निचे कुछ टिप्स दिए है :

  1. सबसे पहले तो क्वोरा अकाउंट बनाना होगा।
  2. अपनी प्रोफाइल को कम्पलीट करे।
  3. Bio में knowledge और एक्सपीरियंस तथा सभी जबाबो को सही से भरे।
  4. क्वोरा पर उन प्रश्नो जिनके बारे में आपको अच्छी जानकारी हो।
  5. ऐसे Question पूछे जो लोगो को जबाब देने और पढ़ने के लिए प्रेरित करे।
  6. ऐसी कोई लिंक ना लगाए जिसकी जरुरत न हो.

इन तरीकों से आप कोरा से पैसे कमा सकते हैं। तो दोस्तों आप जान ही गये होंगे की आप Quora  से पैसे कैसे कम सस्कते है दोस्तों यदि आपको Quora  से Related कुछ भी जानकारी चाहते है तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरुर पूछ सकते है | 

दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट अच्छे लगे तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर जरुर करे साथ में हमारे फेसबुक पेज को लिखे जरुर करे |

  • Join Whatsapp Group 

दोस्तों यदि आप हमारे सभी पोस्ट को पढना चाहते है तो हमारे Whatsapp Group को  Join जरुर करे ताकि आपको हमारे सभी पोस्ट बहुत आसानी से मिल जायेगा | 

01.Join Whatsapp Group

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here