WhatsApp का मल्टीडिवाइस सपोर्ट फीचर फिलहाल बीटा वर्जन पर टेस्ट हो रहा है और अब एक नई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि मल्टीडिवाइस सपोर्ट का बीटा वर्जन जल्द ही बड़े स्तर पर जारी होगा ताकि अधिक-से-अधिक लोग फीचर की टेस्टिंग कर सकें।

व्हाट्सएप के मल्टीडिवाइस सपोर्ट की रिपोर्ट पिछले साल से ही आ रही है लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी जल्द ही इसका अपडेट जारी करने वाली है। कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि WhatsApp का मल्टीडिवाइस सपोर्ट फीचर फिलहाल बीटा वर्जन पर टेस्ट हो रहा है और अब एक नई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि मल्टीडिवाइस सपोर्ट का बीटा वर्जन जल्द ही बड़े स्तर पर जारी होगा ताकि अधिक-से-अधिक लोग फीचर की टेस्टिंग कर सकें।

व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने इसकी पुष्टि की है, हालांकि अभी तक इसके बारे में नहीं बताया गया है कि इस बीटा टेस्टिंग में यूजर्स कैसे हिस्सा ले सकेंगे। फिलहाल पब्लिक बीटा वर्जन कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस बीटा टेस्टिंग में आईओएस के अलावा एंड्रॉयड यूजर भी हिस्सा ले सकेंगे।

व्हाट्सएप के मल्टी डिवाइस सपोर्ट के बाद यूजर्स को डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए फोन को इंटरनेट से कनेक्ट रखने की जरूरत नहीं होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक व्हाट्सएप अकाउंट से चार अतिरिक्त डिवाइस को लिंक किया जा सकेगा यानी फोन के साथ चार अन्य डिवाइस पर भी आप एक ही नंबर से व्हाट्सएप इस्तेमाल कर सकेंगे।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस फीचर को सिर्फ वही लोग इस्तेमाल कर पाएंगे जिनके फोन का व्हाट्सएप एप अपडेटेड होगा। ऐसे में मल्टी डिवाइस अकाउंट इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन के एप के साथ-साथ डेस्कटॉप वर्जन का भी अपडेटेड होना जरूरी है। जहां तक सुरक्षा की बात है तो मल्टी डिवाइस सपोर्ट के साथ भी आपको एंड टू एंड एंक्रिप्शन मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here